History of Flow
Old school flow अपेक्षाकृत बुनियादी थे और प्रति बार केवल कुछ सिलेबल्स, सरल लयबद्ध पैटर्न और बुनियादी तुकबंदी तकनीक और तुकबंदी योजनाओं का उपयोग किया जाता था। मेल मेल को एक एमसी के रूप में उद्धृत किया जाता है जो old school के flow का प्रतीक है - कूल मो डे कहते हैं, "1970 से 1978 तक हमने एक तरह से मेल मेल, 1978 में हमें new rhyme दिया, जिसका उपयोग हम 1978 से 1986 तक करेंगे।" । वह एक नए poetry rhyme में विस्फोट करने वाला पहला emcee है, और हमेशा के लिए हर इम्तिहान के तरीके को बदल देता है। रकीम, द नॉटिबल बी.आई.जी., और एमिनेम फ्लो हुआ है, लेकिन मेल, मेल टू के दो, चार, किक टू स्नेयर ताल पर अभी भी तुकबंदी है जो सभी इमिस पर बन रही है।
हिप-हॉप के new school की शुरुआत के करीब अधिक सरलीकृत old school के flow से अधिक जटिल flow के लिए समग्र शिफ्ट बनाने के साथ कलाकार और आलोचक अक्सर रकीम को श्रेय देते हैं - कूल मो डी डे कहते हैं, "1986 के बाद आए किसी भी इमके को रकीम का अध्ययन करना था बस यह जानने के लिए कि क्या करने में सक्षम होना चाहिए। में रकीम ने हमें प्रवाह दिया और वह 1978से 1986 तक की लयबद्ध शैली थी। उस बिंदु से, कोई भी व्यक्ति अपने flow पर ध्यान केंद्रित करने के लिए मजबूर था " । कूल मो डे बताते हैं कि रकीम से पहले, '"flow"' शब्द का व्यापक रूप से उपयोग नहीं किया गया था - "रकीम मूल रूप से प्रवाह का आविष्कारक है।
हम तब त
क भी फ्लो शब्द का उपयोग नहीं कर रहे थे, जब तक कि रकीम साथ नहीं आया। इसे कविता कहा जाता था, इसे rhyme कहा जाता था। , लेकिन इसे flow नहीं कहा जाता था। रकीम ने flow का निर्माण किया! उन्होंने कहा कि जब रकीम ने उन्नत किया और flow पर ध्यान केंद्रित किया," उन्होंने शब्द का आविष्कार नहीं किया।
कूल मो डी डे का कहना है कि बिगगी ने एक नया flow पेश किया, जो "1994 से 2002 तक हावी रहा",और यह भी कहता है कि मेथड मैन "flow के युग में शुरुआत करने वाले '90 के दशक के मध्य से शुरू होने वाले एक से एक थे। .. रकीम ने इसका आविष्कार किया, बिग डैडी केन, केआरएस-वन और कूल जी रैप ने इसका विस्तार किया, लेकिन बिग जी और मेथड मैन ने एक इमसी के खेल के एकल सबसे महत्वपूर्ण पहलू को प्रवाहित किया। " वह क्रेग मैक को एक कलाकार के रूप में भी उद्धृत करता है, जिसने '90 के दशक में प्रवाह को विकसित करने में योगदान दिया।
संगीत के विद्वान एडम क्रिम्स कहते हैं, "MCs का flow एक गहरा बदलाव है जो पुराने से लगने वाले संगीत से नए-नए स्वरों को अलग करता है ... यह व्यापक रूप से मान्यता प्राप्त है और टिप्पणी करता है कि मोटे तौर पर कई व्यावसायिक रूप से सफल MC की लयबद्ध शैली लगभग पूरी तरह से शुरुआत है 1990 के दशक में उत्तरोत्तर तेजी से और अधिक 'जटिल' होते गए। "वह "वू-तांग कबीले के सदस्य, नास, अज़, बिग पुण और रस कास का हवाला देते हैं, सिर्फ कुछ नाम रखने के लिए" ऐसे कलाकारों के रूप में जो इस प्रगति का अनुकरण करते हैं।
कूल मो डे कहते हैं, "2002 में एमिनेम ने हिप-हॉप इतिहास में पहला ऑस्कर पाने वाला गीत बनाया था [लूज़ योरसेल्फ] ... और मुझे यह कहना होगा कि उनका प्रवाह अभी (2003) सबसे प्रभावी है
J
MC शून्य.
Comments
Post a Comment
Thanks for reading my Blogs or articles